Friday 17 May 2024

जिंदा रहती है हमेशा मोहब्बतें - 18


आहना उन दोनों आदमियों के साथ बाहर जाने लगी। ये देख राकेश ने अर्जुन और कबीर से कहा, “चलो।” 

राकेश अर्जुन और कबीर के साथ कमरे से बाहर चले गए। आहना का दिल बहुत जोर से धड़क रहा था और उसे डर भी लग रहा था पर वो चुप चाप चलती रही। मॉल के बाहर पहुँचते ही तीन पुलिस वालों ने उन्हें घेर लिया। राकेश, कबीर और अर्जुन भी बाहर आ गए और अर्जुन ने कहा, “उसे इसी वक्त छोड़ दो और बताओ ये सब तुमसे किसने करने के लिए कहा।”

निखिल अपनी गाड़ी में बैठा ये सब देख रहा था। उसे बहुत गुस्सा आ रहा था। ये देख की वो दोनों आदमी कुछ नही बोल रहे है, अर्जुन ने अपने साथ आए पुलिस वालों को इशारा किया। पुलिस वालों ने ध्यान से उनके पास जाकर उन्हें पकड़ लिया जिससे उन्हें आहना को छोड़ना पड़ा। 

आहना भागकर कबीर के पास आई और उनके गले लगकर रोने लगी। निखिल को पता चल गया की अब वो फंसने वाला है इसलिए जल्दी से वहाँ से निकल गया। 

“ये सब तुम लोगों ने किसके कहने पर किया।” अर्जुन ने उनसे दोबारा पूछा। दूसरा आदमी जल्दी से बोल पड़ा। “किसी निखिल नाम के लड़के ने हमें ऐसा करने को कहा था।”

निखिल का नाम सुनते ही आहना हैरान हो गई। उसे यकीन नही हुआ निखिल ऐसा कुछ भी कर सकता है। “उसे भी हम जल्दी अरेस्ट कर लेंगे। तुम आहना को लेके घर जाओ।” अर्जुन ने राकेश से कहा। 

अर्जुन ने उन दोनों आदमियों को अरेस्ट किया और राकेश और कबीर आहना को लेकर घर चले गए। कुछ देर बाद रिद्धिमा भी वहाँ से घर जाने लगी। वो खुश हो रही थी की आहना को निखिल अब तक किडनैप कर चुका होगा पर उसे नही पता था की आहना राकेश के साथ है। 

आहना गाड़ी में चुपचाप बैठी हुई थी। राकेश ने उसे देखा और कहा, “आहना, अयांश को इस बारे में कुछ मत बताना बेटा। वो परेशान हो जाएगा।”

“थैंक यू, अंकल।” आहना ने कहा।

“अपना ख्याल रखना।” राकेश ने कहा। उन्होंने पहले कबीर और आहना को घर छोड़ा और फिर अपने घर जाने लगे। जब वो अपने घर पहुँचे तो देखा रिद्धिमा आराम से सोफे पर बैठी हुई है। 

“तुम्हारी शॉपिंग कैसी रही?” राकेश ने उनके पास बैठते हुए कहा। 

“अच्छी रही पर वो आहना, वो बहुत ही लापरवाह है।” रिद्धिमा ने झूठा गुस्सा दिखाते हुए कहा।

राकेश हल्का-सा हँसे और पूछा, “क्या किया उसने?”

“मुझे अकेले मॉल में छोड़कर चली गई। मैं उसका कितने वक्त तक इंतजार करती रही पर वो पता नही कहाँ चली गई। मैं थक चुकी हूँ इसलिए मैं सोने जा रही हूँ।” रिद्धिमा ने अपना हैंडबैग लेकर सोफे से उठते हुए कहा। 

“तो आहना को किडनैप करवाने की प्लानिंग ने तुम्हें थका दिया।” रिद्धिमा लिविंग रूम से निकलने ही वाली थी जब उसने ये सुना। उसने पलटकर राकेश को देखा और कहा, “ये क्या कह रहे हो तुम? मैं आहना को किडनैप क्यों करवाऊंगी?”

“क्योंकि तुम उससे नफरत करती हो और तुम नही चाहती की आहना अयांश की लाइफ में रहे।” राकेश ने खुदको शांत रखते हुए कहा।

“क्या प्रूफ है तुम्हारे पास इसका की ये सब मैंने किया है?” रिद्धिमा ने गुस्से में कहा। 

“अपना फोन दो।” राकेश ने हाथ आगे करके कहा। रिद्धिमा ने उन्हें अपना फोन दिया। राकेश ने वो मैसेज खोले जो रिद्धिमा ने निखिल को भेजे थे और रिद्धिमा को वो मैसेज दिखाते हुए पूछा, “अगर तुमने नही किया तो ये मैसेज क्यों भेजा तुमने उसे।”

राकेश सब कुछ जानते है ये जानकर रिद्धिमा के चेहरे का रंग उड़ गया। रिद्धिमा को ऐसे देखकर राकेश ने कहा, “मैंने तुम्हारे ऊपर नजर रखी हुई थी। आहना मेरे साथ ही थी जब तुमने उसे शॉपिंग का पूछने के लिए फोन किया और मैंने ही आहना को तुम्हें हाँ कहने के लिए कहा था क्योंकि मैं देखना चाहता था की तुम क्या करती हो उसके साथ।”

“तो तुमने उसे मुझसे झूठ बोलने के लिए कहा था और आज तुम उसे बचा चुके हो?” रिद्धिमा ने पूछा। 

“हाँ, आहना बिल्कुल सेफ है।” राकेश ने कहा। 

“तुम्हें वो इतनी ज्यादा क्यों पसंद है, राकेश? क्या लगती है वो तुम्हारी?” रिद्धिमा ने गुस्से से पूछा।

“वो हमारे बेटे का फ्यूचर है। हमारी होने वाली बहु है। अब बताओ क्यों किया तुमने ये सब?” राकेश ने गुस्से में रिद्धिमा की बाहों को पकड़कर पूछा। 

“मैं नही बताऊंगी।” रिद्धिमा ने चिल्लाते हुए कहा। 

“फिर मैं भी तुम्हें अरेस्ट करवाने से पीछे नही हटूंगा।" राकेश ने कहा और रिद्धिमा हैरानी से उसकी तरफ देखते हुए बोली, “उस लड़की के लिए तुम मुझे अरेस्ट करवाओगे।” 

“मैं सीरियस हूँ। अगर तुम अरेस्ट हुई तो अयांश को पता चल जाएगा की तुमने आहना के साथ क्या किया और फिर वो तुमसे नफरत करने लगेगा क्योंकि आहना उसके लिए बहुत स्पेशल है और वो सबसे ज्यादा प्यार आहना से करता है। वो तुमसे भी बहुत प्यार करता है पर जब उसे अपनी माँ की अच्छाई के बारे मे पता चलेगा तो वो तुमसे नफरत ही करेगा।” राकेश ने कहा। 

“तुम अयांश को कुछ भी नही बताओगे।” रिद्धिमा ने गुस्से में कहा। 

“अगर तुम चाहती हो अयांश को कुछ भी पता न चले तो बताओ तुमने निखिल के साथ मिलकर ये सब क्यों किया?” राकेश ने पूछा। 

“ठीक है बताती हूँ।” रिद्धिमा वापिस सोफे पर आ बैठी और बताना शुरू किया। “निखिल आहना से शादी करना चाहता है और मैं चाहती हूँ कि अयांश टीना की बेटी, नूपुर से शादी करे। निखिल आहना को उनके कॉलेज के पहले साल से पसंद करता है। मैं चाहती तो उसी वक्त आहना को अयांश से दूर कर सकती थी पर मैंने अयांश की पढ़ाई पूरी होने का इंतजार किया। मैंने निखिल को कहा था आहना को यहाँ से कहीं दूर ले जाए पर तुमने उसे बचा लिया आज।” रिद्धिमा ने कहा और राकेश को देखा। 

राकेश ने उसका हाथ कसकर पकड़ा और कहा, “मेरी बात ध्यान से सुन लो रिद्धिमा, सिर्फ आहना मेरी बहु बनेगी और आज के बाद अगर तुमने उसे नुकसान पहुँचाने की कोशिश की तो मैं भूल जाऊंगा की तुम मेरी वाइफ हो।” 

राकेश अपने कमरे मे चले गए। रिद्धिमा ने जल्दी से नूपुर का नंबर मिलाया। 

“हेलो, आंटी।”

“हेलो बेटा, मैंने तुमसे एक बहुत जरूरी बात करने के लिए फोन किया है। अभी तुम अयांश के साथ कुछ मत करना। कुछ महीने रूक जाओ।” रिद्धिमा ने घबराई सी आवाज में कहा। 

“क्या हुआ आंटी?” नूपुर ने परेशान होकर पूछा। 

“मैंने आहना को किडनैप करवाने की कोशिश की पर राकेश ने उसे बचा लिया और अब वो सब कुछ जानता है इसलिए कुछ महीने रूक जाओ।” रिद्धिमा ने समझाया। 

“ठीक है आंटी। मैं अभी कुछ नही करूंगी। बाय।” नूपुर ने कहकर फोन काट दिया और गुस्से में कहने लगी, “आहना, अब तुम देखना। तुम्हारी जिंदगी को मैं हेल बना दूंगी और बहुत जल्द अयांश सिर्फ मेरा होगा।”


Continued in जिंदा रहती है हमेशा मोहब्बतें - 19

No comments:

Post a Comment